दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी




आज के वक़्त में अगर sarkaari naukari मिल जाये तो क्या कहने। सरकारी नौकरी पाने के लिए अपने देश भारत मे बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं । sarkaari naukari पाने में साबसे बड़ा अड़ंगा नौकरी की वेकेंसी का नही के बराबर निकलना है। बहुत सालों में एक आध पोस्ट किसी डिपार्टमेंट में निकलता है जिसके दावेदार इतने सारे लोग होते हैं कि देख के अच्चो अच्चो का पसीना छूट जाता है।

लेकिन कभी कभी किस्मत से ऐसा मौका भी मिल जाता है जब एक साथ बहुत सारे पोस्ट के लिए भर्ती शुरू होती है ।ऐसी ही एक भर्ती आवेदन indian postal service बंगाल ने निकाला है ।
sarkaari naukari

अगर आप दसवीं पास है और indian postal service में काम करना चाहते हैं तो आपके लिए ये एक सुनहरा औसर है। indian postal service ने ग्रामीण डाक सेवक के 4982 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।
भारतीय डाक विभाग पश्चिम बंगाल पोस्‍टल सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक पोस्‍ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 10 जून, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

जरुरी योग्यता दसवीं पास है

इन 4982 पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को देश के किसी भी बोर्ड से दसवीं पास होना जरुरी है। हालांकि अगर आप दसवीं से ज्यादा योग्यता रखते हैं तो भी अप्लाई कर सकते हैं।इसके साथ ही आवेदन के लिए आप की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए ।

वेतन कितना मिलेगा

अगर आप की किस्मत अच्छी है और आप का चयन भारतीय डाक विभाग के पश्चिम बंगाल पोस्‍टल सर्किल के लिए हो जाता है तो आप को 25000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा ।



चयन प्रक्रिया

इस नौकरी के लिए अभ्यर्थियों का चयन दसवीं में प्राप्‍त अंकों के आधार पर किया जाएगा,किसी तरह का कोई एग्जाम नही लिया जाएगा और न ही कोई इंटरवियू होगा। आवेदन शुल्क के तौर पर आवेदक को 100 रुपये जमा करना होगा और अगर आवेदक sc,st, विकलांग, और महिला अभ्‍यर्थि हैं तो किसी तरह का कोई आवेदन शुल्क नही लगेगा।
Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 टिप्पणियाँ:

Anonymous said...

Yogender Singh Devar 8290650206

see also