jio 4g internet speed को दुगना करने का तरीका




reliance jio ने जब से भारत में अपना कदम रखा है ,भारत के टेलीकाम इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया है ! बहुत कम रेट में high speed internet data उपलब्ध कराया reliance jio ने अपने users को ! free calling की सुविधा अलग से है reliance jio नेटवर्क में जिसका लाभ jio users खूब उठा रहें है !


reliance jio का दावा है की उसकी internet speed बाकी सारे टेलीकाम कम्पनियाँ से ज़यादा है ! इस दावे पर airtel और idea ने आपत्ति दर्ज कराइ थी ! हालाँकि reliance jio के 4g internet speed उतनी fast नहीं है जितना कम्पनी ने दावा किया था !
jio 4g internet speed

mobile internet speed को बढ़ाने का तरीका

आज मै आप को एक ऐसा छोटा सा ट्रिक बताऊंगा जिसके इस्तेमाल से आप अपने reliance jio 4g internet speed को बढ़ा सकते हैं ! इस ट्रिक में आप को अपने mobile setting के mobile apn(access point name) setting में थोडा बदलाव करना पड़ेगा,इसलिए आप पहले अपने mobile apn का बैकअप ज़रूर रख लेना !



apn settings for jio 4g

सबसे पहले अपने mobile setting को open करें और फिर सेलुलर नेटवर्क्स या 'सिम कार्ड्स और फिर मोबाइल नेटवर्क' को open करें ! अब आपको apn(access point name) लिखा नज़र आएगा उसको ओपन करें !

mobile apn

apn open करने के बाद आप को यहाँ पर jio4g लिखा नज़र आएगा उसको क्लिक करें ! आप जैसे ही jio4g को क्लिक करेंगे एक new window open होगा जिसमे बहुत सारे option नज़र आयेंगे जैसे ,APN Name ,Proxy ,MMS Port ,Port ,Username ,Password और Authentication type आदी !

mobile apn

अब आप को इन्हीं option में कुछ बदलाव करने हैं लेकिन पहले आप अपने इस mobile apn का backup ज़रूर ले लें ! बैकअप लेने के बाद आप निचे दिए गए डिटेल को अपने mobile apn को edit कर के इंट्री कर दें !



सर्वर : www.google.com

Authentic Type: None

APN type: Default

Bearer: LTE

उपरोक्त सारे बदलाव करने के बाद apn को save कर दें और अपने smartphone को restart कर लें ! अब आप के mobile की internet speed fast हो जाएगी ! apn के डाटा को बदलने के बाद अगर आप के mobile में किसी तरह की कोई परेशानी आये तो आप अपने mobile apn(access point name)  को दुबारा edit कर के पहले जैसा बना लें और save करने के बाद अपने mobile को restart कर लें !


mobile apn(access point name) का backup कैसे बनाते हैं

apn backup के लिए किसी app या software की कोई ज़रूरत नहीं है ! आप अपने apn को edit करने से पहले उसका screen shot ले लें या आप जिस जिस option में बदलाव करना चाहते हैं उसको एक डायरी में नोट कर लें ताकि बाद में ज़रूरत पड़ने पर आप वहां से देख के दुबारा उनको apn में type और save कर सकें !


mobile antivirus,mobile setting,3g access point,4g access point,access point mobile,apn for all network,jio apn settings android,reliance jio 4g apn settings,

Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 टिप्पणियाँ:

रूपचन्द्र शास्त्री मयंक said...

आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल मंगलवार (23-05-2017) को
मैया तो पाला करे, रविकर श्रवण कुमार; चर्चामंच 2635
पर भी होगी।
--
चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
सादर...!
डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

see also