आप के घर पहुंचेगा ट्रेन टिकट, कैश ऑन डिलिवरी की भी सुविधा शुरू - Hindime

आप के घर पहुंचेगा ट्रेन टिकट, कैश ऑन डिलिवरी की भी सुविधा शुरू

Share:




अब irctc indian railway आप के railway ticket को आप के घर तक पहुँचाएगी ! जी हाँ सही पढ़ा आप ने आईआरसीटीसी ने रेल टिकटों को घर पर पहुंचाने की व्यवस्था शुरू की है और सबसे अच्छी बात ये है की इस व्यवस्था में आप अपने train ticket booking के दाम का भुक्तान railway ticket मिलने के बाद कर सकते हैं ! या आप भुक्तान के दूसरे और विकल्पों में से किसी एक को चुन सकते हैं !


pay on delivery कैसे होगा 

सबसे पहले आप को irctc पर login करना होगा और अपना train ticket booking करना होगा उसके बाद भुक्तान के दिए गए विकल्प में से आप POD (pay on delivery) को सेलेक्ट कर सकते हैं ! अगर आप तुरंत railway ticket का भुक्तान  हैं तो उसका भी विकप्ल है !

pay on delivery को सेलेक्ट करने पर आप का online train ticket जब आप के घर आएगा तब उसके पैसे देने होंगे ! फिलहाल indian railway ने इस सेवा को कुछ ही शहरों में शुरू किया है ! लेकिन बहुत जल्द इस सेवा को पुरे देश में लागु कर दिया जायेगा ! pay on delivery की सुविधा सिर्फ online irctc से railway ticket बुक कराने पर मिलेगी !



क्या pay on delivery सेवा फ्री में उपलब्ध है 

Indian Railway Catering and Tourism Corporation द्वारा बताई गई जानकारी के अनुसार जो यात्री अपना railway ticket POD (पे-ऑन-डिलिवरी) के द्वारा अपने घर मंगवाएगा उसको डिलीवरी चार्ज देना होगा ! 5000 रुपये तक की train ticket booking कराने पर यात्री को 90 रुपये का चार्ज देना होगा और अगर इससे महंगा railway ticket booking करते हैं तो 120 रुपये का डिलीवरी चार्ज देना पड़ सकता है !


railway ticket booking,train ticket booking,irctc app,railway ticket,irctc indian railway,


कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();