PDF File Ko Image Me Kaise Badle - Hindime

PDF File Ko Image Me Kaise Badle

Share:




PDF File Ko Image Me Kaise Badle: अगर आप एक कंप्यूटर यूजर हैं तो आप पीडीऍफ़ के बारे में ज़रूर जानते होंगें.आज मै आप को PDF File Ko Image Me Kaise Badle के बारे में पूरी जानकारी hindime दूंगा.

आज मै आप को एक ऐसे कंप्यूटर टूल या फ्री कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में किसी भी पीडीऍफ़ फाइल को फोटो में बदल सकते हैं.तो चलिए देखते हैं PDF File Ko Image Me Kaise Badle?

PDF File Ko Image Me Badalne Ka Tarika

वैसे तो इन्टरनेट की दुनिया में ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिनके मदद से आप अपने कंप्यूटर में सेव किसी भी पीडीऍफ़ फाइल को फोटो में बदल सकते हैं.आप चाहे तो ऑनलाइन किसी साईट के मदद से भी पीडीऍफ़ को फोटो में बदल सकते हैं.लेकिन आज मै आप को एक सॉफ्टवेयर के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप बहुत आसानी से अपने पीडीऍफ़ को फोटो में बदल सकते हैं.

PDF File Ko Photo Me Kaise Badle

सबसे पहले आप को अपने कंप्यूटर में PDF To JPG Converter नाम के एक कंप्यूटर सॉफ्टवेयर को डाउनलोड और इनस्टॉल करना होगा.इसे आप अपने कंप्यूटर में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

अब इस सॉफ्टवेयर को ओपन कीजिये.जब सॉफ्टवेयर ओपन हो जाये तो आप अपना पीडीऍफ़ फाइल चुनिए और फिर फोटो के सेटिंग को अपने अनुसार सेट कर लीजिये.अब आप Export बटन पर क्लिक कर अपनी पीडीऍफ़ फाइल्स को फोटो में बदल सकते हैं.
PDF to Image free software

Convert PDF To JPG Online-PDF To JPG Free Converter
कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के अलावा आप ऑनलाइन भी पीडीऍफ़ फाइल को फोटो में बदल सकते हैं.चलिए मै आप को दो ऐसे वेबसाइट के बारे में बताता हूँ जहाँ आप अपने पीडीऍफ़ फाइल को अपलोड कर के इमेज में बदल सकते हैं.

PDF File Ko Image Me Online Kaise Badle

1.PDF 2 Image: ऑनलाइन पीडीऍफ़ को फोटो में बदलने के लिए जो पहली वेबसाइट है उसका नाम है Pdf2Jpg इस वेबसाइट के मदद से आप बहुत आसानी से ऑनलाइन पीडीऍफ़ को फोटो में बदल सकते हैं.

इस वेबसाइट का इंटरफेस बहुत आसान है आप इस वेबसाइट को अपने कंप्यूटर में ओपन करें और फिर Choose a pdf बटन को क्लिक कर के अपना पीडीऍफ़ फाइल सेलेक्ट करें.उसके बाद क्वालिटी को सेलेस्ट करें और फिर अंत में कन्वर्ट पीडीऍफ़ 2 इमेज को क्लिक कर दें.कुछ ही देर में आप का पीडीऍफ़ फाइल फोटो में बदल जायेगा.




2.PDF 2 Image:ये जो दूसरी वेबसाइट है ये बहुत कमाल की वेबसाइट है और ये मेरी पसंदीदा वेबसाइट भी है.इस वेबसाइट की सबसे अच्छी बात ये है की इस वेबसाइट के help से आप पीडीऍफ़ फाइल को बहुत सारे फोर्मेट में बदल सकते हैं.

उदाहरण के लिए आप pdf to doc, pdf to docx, pdf to png, pdf to jpg, pdf to text, xps to pdf or jpg to pdf भी बदल सकते हैं.इस वेबसाइट का इंटरफेस भी बहुत आसान है.

पीडीऍफ़ फाइल के फोर्मेट को बदलने के लिए सिम्पली आप को ये वेबसाइट अपने कंप्यूटर में ओपन करना है और फिर अपलोड फाइल के बटन को दबा कर अपना फाइल अपलोड करना है और फिर जब उसका फोर्मेट बदल जाये तो उसे अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर लेना है.

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आप समझ गए होंगें कीPDF File Ko Image Me Kaise Badle? अगर आप के मन में hindime blog के इस पोस्ट को लेकर कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं या फिर आप मुझे ईमेल भी कर सकते हैं.

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी,इन्टरनेट और मोबाइल की नई जानकारी के लिए hindime blog को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.

1 टिप्पणी:

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();