अपने मोबाइल को वॉकी-टॉकी में बदले




समाज के साथ आज कल घरो में भी दूरियां बढ़ गई है ! घर पर आने के बाद लोग अपने अपने कमरों तक सिमट के रह जाते हैं ! कोई अपने कमरे में tv देखता है तो कोई computer पर फिल्म देखता है और घर के नवजवान mobile पर लगे रहते हैं !


ऐसे में अगर घर के किसी एक सदस्य को दुसरे सदस्य से बात करनी होती है तो उसके कमरे में जाने या उसे अपने कमरे में बुलाने के बजाय कॉल कर के बात करते हैं !


mobile को वॉकी-टॉकी में कैसे बदले 

अगर आप के साथ भी ऐसी परस्तिथि बनती है तो आज मै आप को एक ऐसे mobile apps के बारे में बताऊंगा जिसके इस्तेमाल से आप का smartphone वॉकी-टॉकी में बदल जायेगा बिना किसी टैरिफ प्लान या बिना किसी सिम के भी आप अपने स्मार्टफोन से फ्री कॉलिंग कर सकते हैं!
bluetooth walkie talkie app
अगर आप के पास एंड्राइड मोबाइल है तो आप इस ब्लू टूथ के मदद से free calling कर सकते हैं ! ये bluetooth walkie talkie app अधिकतम 100 मीटर के दायरे तक काम कर सकता है ! या यूं कह लीजिये की ब्लू टूथ की जितनी रेज होती है उतने दूर तक ही ये app काम करता है !

bluetooth walkie talkie app का इस्तेमाल कैसे करते हैं !

इस apps का इस्तेमाल घरों के अन्दर किया जा सकता है ! bluetooth walkie talkie android का इस्तेमाल करने के लिए दोनों मोबाइल में इसका इंस्टाल होना ज़रूरी है ! 

  • सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से अपने mobile में ब्लूटूथ वॉकी-टॉकी apps को download और install कर लें !
  • जब app mobile में इंस्टाल हो जाये तो उसको open करें ! अब आप को ऊपर के ओर वाई-फाई और सर्च का विकल्प नज़र आएगा !

bluetooth walkie talkie app

  • ठीक इसी तरह दुसरे mobile में भी bluetooth walkie talkie app को इंस्टाल और open करें और फिर दोनों mobile के ब्लूटूथ को open कर के आपस में कनेक्ट कर लें !
  • अब आप खुले हुवे apps में search के विकल्प को क्लिक करें ! कुछ ही देर में उन सारे डिवाइस का नाम नज़र आने लगेगा जिनसे आप का mobile कनेक्ट है या उनके साथ पेयर है ! इसमें आप उस दुसरे mobile को सेलेक्ट करें जिसमे आप ने ब्लूटूथ apps को इंस्टाल कर रखा है !

bluetooth walkie talkie app

  • जैसे ही आप का mobile दुसरे mobile से bluetooth walkie talkie app के द्वारा कनेक्ट होगा ,रिंग जाना शुरू हो जायेगा और आप के ब्लूटूथ list में उस mobile का नाम पिला कलर में नज़र आने लगेगा!

bluetooth walkie talkie app

  • जैसे ही दुसरे mobile में कॉल रिसीव होगा उसका नाम पिला से हरा हो जायेगा ! आप की सुविधा के लिए इसमें स्पीकर और म्यूट की सुविधा भी उपलब्ध है ! इस तरह आप का mobile एक वॉकी-टॉकी में बदल जायेगा !

bluetooth walkie talkie app



bluetooth walkie talkie app को download करने के लिए यहाँ क्लिक करें








Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

3 टिप्पणियाँ:

रूपचन्द्र शास्त्री मयंक said...

आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल मंगलवार (18-04-2017) को

"चलो कविता बनाएँ" (चर्चा अंक-2620)
पर भी होगी।
--
चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
सादर...!
डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

Faiyaz Ahmad said...

शाश्त्री जी धन्यवाद

Digamber Naswa said...

वाह .... बहुत ही अच्छी जानकारी ... उपयोगी है बहुत ...

see also