Retweet Group क्या है ? और कैसे काम करता है ?



Twitter के ज़रिये आप अपनी बात को कम शब्दों में दुसरे के सामने रख सकते हैं !दुनिया भर के लोग twitter का use अपनी बात और मन के विचार को दुसरे तक पहुचाने के लिए करते हैं ! twitter का use करने के लिए सबसे पहले twitter sign up करना पड़ता है ! twitter का use कंप्यूटर के अलावा smart phones पर भी किया जाता है इसके लिए आप को गूगल प्ले(google play) से free twitter app को download करना पड़ेगा !
आज के वक़्त में लगभग हर आदमी ये जानता है की किसी भी social network को use करने के लिए पहले अकाउंट(account) बनाना पड़ता है और फिर उसके बाद उस social network का इस्तेमाल(use) किया जा सकता है !
rtgroups


Get twitter followers fast

Twitter followers और retweets को बढाने का एक बहुत अच्छा तरीका है Retweet Groups ज्वाइन(join) करना ! Twitter पर कई लोग Retweet Group के वजह से ही आज 10k or 50k Twitter followers के साथ बड़े शान से Twitter के स्टार बन के बैठे हैं और इन Twitter स्टार(star) के twitter कुछ की घंटों में 100 से 300 तक Retweet कर दिए जाते हैं !

Retweet Group क्या है ? और कैसे काम करता है ?

Twitter पर कुछ लोग आपस में मिल के एक ग्रुप(Group) बनाते है जिसमे 10 से 20 member तक होते हैं और ये सारे member रोज़ एक दुसरे के twitter को retweet करते हैं ! इन Retweet Group के कुछ नियम और कानून होते हैं जिनका पालन करना हर member के लिए ज़रूरी होता है ! अगर कोई member किसी एक नियम का पालन न करे तो उसको Retweet Group से बाहर कर दिया जाता है ! हर Retweet Group में ट्विट को Retweet करने की संख्या अलग अलग होती है किसी Group में 10 तो किसी में 7 या किसी में 5 Tweet को Retweet करना होता है ! उदाहरण के लिए अगर आप किसी 10 Retweet Group में हैं तो आप को रोज़ उस Group के सारे member के 10-10 ट्विट को Retweet करना पड़ेगा इसी तरह उस Group के बाकी member भी आप के 10 twitter को Retweet करेंगे ! आप ने जो Group Join किया है अगर उसमे 20 member हैं तो वो सारे आप के 10 twitter को Retweet करेंगे इस तरह आप के 10 twitter को 19 Retweet कुछ ही घंटों में मिल जाएगी ! इसी प्रकार अगर आप ने 3 या 5 Retweet Group ज्वाइन कर लिया तो आप के 10 twitter को कम से कम 50 से 80 Retweet मिल जायेंगे !


Retweet Group के नियम किस तरह के होते हैं ?

आप को रोज़ सारे group member के twitter को Retweet करना होगा !
बिना बताये अगर आप ने किसी दिन Retweet नहीं किया तो ,अगले दिन आप को पेंडिंग रखा जायेगा , यानी के आप सब के twitter को Retweet करेंगे लेकिन आप के ट्विट को दुसरे member Retweet नहीं करेंगे!
किसी दिन आप Retweet नहीं करना चाहते हैं तो आप Group में पहले से सन्देश दे दें! उस दिन आप को कोई Retweet नहीं करेगा और न आप किसी को Retweet करेंगे !
Retweet Group में रोज़ एक list डाली जाती है जिसमे member retweet करने के बाद अपना नाम लिखते हैं ! इससे बाकी member को पता चलते रहता है की किसने सारे Retweet कर दिए हैं और कौन बाकी है !
Retweet Group में लिस्ट कोई भी डाल सकता है ! जो सबसे पहले सबके twitter को Retweet करता है वही लिस्ट बना के डाल देता है !

Retweet Group में member की rt कैसे करें ?

Retweet Group आप के message में रहते हैं इसलिए सबसे पहले अपने message box को open करें और फिर Retweet Group को open करें !
जब Retweet Group open हो जाये तो उसमे दाहिने तरफ उपर की ओर आप को 3 बिन्दु नज़र आयेंगे उसको click करें ! click करने के बाद उसमे आप को view people का option नज़र आएगा उसको click करें ! अब आप के सामने Retweet Group के सारे member की list आजाएगी !






Retweet Group में list कैसे बनायें ?


अगर पहले से किसी ने list डाल दिया है तो आप उस list को copy-pest कर लें और फिर उसमे आप अपना नाम लिख के send कर दें ! इस तरह आप का नाम list में आ जायेगा और अगर पहले से किसी ने list नहीं डाला है तो आप बना के डाल दें ! Retweet Group List का एक उदाहरण निचे दे रहा हूँ ! Retweet Group list में सबसे उपर तारीख रहता है उसके बाद सीरियल नंबर रहते हैं ! जो member सब की rt कर देते हैं वो इस list को कॉपी-पेस्ट कर के उसमे अपना नाम लिखते हैं और फिर Group में send कर देते हैं ! 



वैसे अगर आप अच्छा लिखेंगे तो ये सब करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी ! आप के अच्छे ट्विट को देख के लोग अपने आप आप के फलोवर बन जायेंगे ! ट्विटर पर अधिकतर लोग copy-pest का सहारा लेते हैं इसलिए उनके ट्विट को rt नहीं मिलता है क्यों की लोग उस चीज़ को पहले ही कई बार पढ़ चुके होते हैं ! अगर आप अपना कुछ लिख के ट्विट करेंगे तो वो लोगों के लिए नया होगा और लोग उत्सुकता से उसे पढेंगे और आगे नई चीजे पढने को मिले इसके लिए आप को फ़ॉलो भी करेंगे इसलिए कोशिश यही होनी चाहिए की आप जो भी ट्विट करें वो आप का अपना लिखा हो !
अगर आप कही कोई कोई रोचक समाचार पढ़ें हों और उसको ट्विट करना चाहते हैं तो उसको copy-pest न करें बल्कि उसको अपने शब्दों में थोडा अलग तरह से लिख के ट्विट करें !





get twitter app,twitter app download,find twitter app,free twitter app,download twitter app free,free install twitter,download twitter app for free,twitter download,twitter sign up,twitter app,twitter trending,auto retweet,auto retweet twitter free,auto retweet app,free twitter likes,auto retweet app,auto retweet bot,auto retweet tool,twitter auto retweet,
                      
Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

see also