एक क्लिक में window screen lock करें : Computer Ki Jankari - Hindime

एक क्लिक में window screen lock करें : Computer Ki Jankari

Share:



नमस्कार दोस्तों मेरे hindi me blog पर आप का स्वागत है.आज के इस पोस्ट में मै आप को एक ऐसी computer trick के बारे में बताऊंगा जिसके उपयोग से आप अपने pc स्क्रीन को सिर्फ एक क्लिक में लॉक और अनलॉक कर सकते हैं.तो चलिए window screen lock करने की ट्रिक के बारे में जानते हैं.


 window screen lock trick

अगर आप को computer में काम करते वक़्त बिच में कही 5 या 10 मिनट के लिए जाना पड़ जाये और आप ये नहीं चाहते हों की आप के अनुपस्तिथि में कोई दूसरा आप के कंप्यूटर से कोई छेड़ -छाड़ करे तो आज मै आप को एक ऐसे pc tools के बारे में बताने वाला हूँ जिसके help से आप अपने pc screen को एक क्लिक से लॉक कर सकते हैं.


वैसे तो इन्टरनेट की दुनिया में हजारों ऐसे pc tools हैं जिसके help से computer lock किया जा सकता है लेकिन अधिकतर pc user को उनकी जानकारी नहीं होती है.आज मै जिस pc lock software के बारे में बता रहा हूँ उसका नाम ClearLock है.आप इस pc tools को फ्री में अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं.



Pc lock software

Pc lock software उपयोग में बहुत ही आसान और साइज़ में सिर्फ 958 kb का है और इस pc tools की सबसे अच्छी बात ये है की इस सॉफ्टवेयर को install करने की भी ज़रूरत नहीं है क्यों की ये एक पोर्टेबल सॉफ्टवेर है.ClearLock Software डाउनलोड के लिए zip फाइल के रूप में उपलब्ध है बस इसको download कीजिये अन-ज़िप कीजिये और इस्तेमाल कीजिये.


ClearLock Software को use कैसे करें

ClearLock software के द्वारा आप अपने कंप्यूटर पर window screen locks सेट कर सकते हैं.ClearLock software आप के लिए बहुत अच्छा lock for computer साबित होगा.इस Lock Software को पहले अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करें.डाउनलोड करने के बाद zip file को अन-ज़िप कीजिये और software के आईकन को click कीजिये.



window screen lock

जैसे ही आप सॉफ्टवेयर के आईकन को क्लिक करेंगें एक छोटा सा window खुलेगा जिसमे आप को अपने window screen locks के लिए पासवर्ड सेट करना है.आप जिस नम्बर या शब्द को अपना password बनाना चाहते हैं उसको टाइप करें और फिर save बटन को click करें.



pc screen

अब जब भी आप को अपना window screen lock करना हो आप अन-ज़िप किये हुवे folder में जा के ClearLock Software के आईकन को click करें.



pc tools


जैसे ही आप ClearLock Software के icon को click करेंगे आप का window screen lock हो जायेगा.एक बार इस pc tools को उपयोग करके ज़रूर देखें बहुत काम का pc software है,खास करके जब आप के घर में बच्चे हों.



screen lock




ClearLock सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

laptop lock,computer security cable,computer lock cable,laptop security,window locks,computer security lock,kensington lock slot,notebook computer lock,lock for computer,laptop locker,wire lock,lock for laptop,laptop security lock,window screen locks,security lock for laptop,computer key lock,pc lock,security lock computer,computer desk lock,laptop lock slot,laptop security system,best laptop lock,desktop pc lock,lock for desktop computer,what is a kensington laptop lock,

1 टिप्पणी:

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();