बच्चे के लिए एक मजेदार वेबसाइट ! ज़रूर देखें ! - Hindime

बच्चे के लिए एक मजेदार वेबसाइट ! ज़रूर देखें !

Share:


Internet की दुनिया में ऐसे बहुत सी website हैं जहाँ बच्चो के लिए कविता और कहानिया मिल जाती हैं लेकिन इन में ज़यादा तर website english में होती हैं ! आज मै आप को एक ऐसी website के बारे में बताने वाला हूँ जो बच्चो के लिए बहुत मजेदार है क्यों की ये एक hindi वेबसाइट है ! अगर आप के घर में भी बच्चे हैं तो आप एक बार इस website को open कर के ज़रूर देखें !

Best website for children's rhymes and stories in hindi


हिन्दी की बिंदी नाम का ये website पूरी तरह से hindi में है और यहाँ बच्चो के लिए ढेर सारी मनोरंजक और ज्ञान वर्धक चीजे हैं ! इस website पर अलग अलग उम्र के बच्चो के लिए अलग अलग सेक्शन है ! उदाहरण के लिए नन्हे-मुन्ने नाम का एक सेक्शन है जिसमे 3 से 5 साल तक के बच्चों के लिए सामग्री उपलव्ध है ,जिसमे rhymes and stories हैं ,वर्णज्ञान हैं जो बच्चों को सारे वर्णों की जानकारी देता है, अंकज्ञान के अन्तर्गत सारे अंकों का विवरण है, जो बच्चों को अंको के बारे में जानकारी देता है इसके अलावा रंग भरने के लिए भी चित्र हैं ,जहाँ बच्चा चित्रकारी कर सकता है इसके अलावा कविता भी है ! इसके अलावा एक सेक्शन नटखट है जो थोड़े बड़े बच्चो के लिए है और एक सेक्शन युवा के लिए भी है जिसमे बहुत सारी rhymes and stories हैं !इस website का सबसे मजेदार पन्ना stories वाला है ! इस सेक्शन में बहुत सारी stories हैं जिनको पढ़ के आप को भी अपना बचपन याद आ जायेगा !

Best website for children's Website पर दी गई कुछ कहानियों की झलक


प्यासा कौआ
अंगूर खट्टे है
खरगोश और कछुआ
चालाक लोमड़ी
ग्रामीण चूहा और शहरी चूहा
टिड्डा और चींटी
लालची कुत्ता
मधुमक्खी और कबूतर
किसान और जादुई बतख
दो बकरे
शेर और चूहा
बैल और मेढ़क
बंदर का इंसाफ
लोमड़ी और सारस
चूहा और बैल
चिंतू और बेरवाला
दो मेढक
सच्चा मित्र
गधा और मूर्ति
लकड़हारा और देवदूत
टोपीवाला और बंदर
ग्वालिन और उसका
काजू खाने वाला लड़का
भेड़ चरानेवाला लड़का और भेडि़या
बुढि़या और उसके नौकर
मछुआ और मंत्री
सुगंध और खनखनाहट
डब्बू और नाई
गधे की परछाई
बादाम किसे मिला
माँ का प्यार
असली माँ
भेड़ के वेष में भेडि़या
चतुर खरगोश
गधे का दिमाग
नमक का व्यापारी और गधा
मकड़ी की सीख
वफादार नेवला
डरपोक घोड़ा
चंडूल और किसान
लालची बंटी
चतुर ज्योतषी



website पर जाने के लिए यहाँ click करें !








All computer tips and tricks in hindi,computer tips and tricks for windows 7 in hindi,computer geek tips and tricks,latest computer tips and tricks in hindi,computer maintenance tips and tricks, my computer tips and tricks, computer repair tips and tricks, tips and tricks to make computer run faster, computer troubleshooting tips and tricks,tips and tricks to make your computer run faster,,Best website for children's,website for children's place,website for children's current events,website for children's music,rhymes for kids,free website for children's education,rhymes for nursery,rhymes and stories,

2 टिप्‍पणियां:

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();