फोन पर चलाएं दो Facebook-Whatsapp अकाउंट

आपके पास डुअल सिम स्मार्टफोन है और आप दोनों नंबर पर whatsapp चलाना चाहते हैं तो इंटरनेट पर मौजूद थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन के द्वारा आप ये काम कर सकते हैं और अगर आप किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो भी कोई बात नहीं एक और तरीका है अपने पसंद के एप्लीकेशन का क्लोन बना लें ! हालाँकि किसी एप्लीकेशन का क्लोन बनाने के लिए भी आप को एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा ! थर्ड पार्टी एप न सिर्फ आप की जासूसी करते हैं, बल्कि आप की जानकारी उदाहरण के लिए आप के पसंद-नापसंद और ऑनलाइन गतिविधियों से जुड़ी जानकारियां विज्ञापनदाताओं को उपलब्ध करा देते हैं इसलिए दो अकाउंट के लिए के लिए किसी थर्डपार्टी की मदद लेना ठीक नहीं है ! 



How to run multiple apps on android


अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो आप गूगल प्लेस्टोर पर से मुफ्त में उपलब्ध App Cloner को free download करके अपने mobile में इंस्टाल कर लें ! App Cloner Application सभी सोशल मीडिया Application का clone तैयार कर उसमें दूसरे acount से login करने की सुविधा देता है इसलिए एक ही phone में दो whatsapp या facebook acount का इस्तेमाल करने के लिए आप ‘App Cloner’ का सहारा ले सकते हैं !


App Cloner Application को mobile में install करने के बाद जब आप open करेंगे तो आप को उसमे सारे सोसल साईट के application नज़र आयेंगे ! अब आप जिस application का clone बनाना चाहते हैं उसपर क्लिक करें उदाहरण के लिए आप whatsaap का clone बनाना चाहते हैं तो आप whatsaap पर क्लिक कीजिये अब आप के mobile में दो whatsaap नज़र आयेंगे एक वो जो पहले से है और दूसरा वो जिसको आप ने App Cloner Application के द्वारा बनाया है यानी whatsaap का clone !
जब आप किसी application का क्लोन बना लेंगें तो उसके बाद सबसे बड़ी परेशानी असली और क्लोन application को पहचानने की होगी क्योकि क्लोन application हूबहू असली application की तरह ही नज़र आएगा ! लेकिन इस समस्या का भी एक समाधान App Cloner में दिया गया है आप चाहे तो इसका नाम और रंग बदलकर इसे नई पहचान दे सकते है!


 नाम बदलने का तरीका आप को App Cloner में application चुनने के दौरान सबसे ऊपर मिलेगा इसके नीचे ‘चेंज आइकन कलर’ का विकल्प रहता है जिस को click करके आप क्लोन application को अपने मनचाहे रंग में बना सकते हैं ! 



A Blog about Blogger Tricks,Computer Tips,Whatsaap Widgets, SEO, Make Money Online, Android Apps, Songs, Free Movies best hindi tech blog, best guide of hindi computing, best how to Article in hindi, best tips and tricks in hindi,


Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

see also