किसी भी वेबसाइट को फ़ास्ट ओपन कैसे करें - Hindime

किसी भी वेबसाइट को फ़ास्ट ओपन कैसे करें

Share:
अगर आप Google Chrome ब्राउसर का इस्तेमाल करते हैं तो आप के लिए एक उपयोगी जानकारी जो बहुत कम लोगो को मालूम है.जब आप किसी वेबसाइट को ओपन हैं तो उस वेबसाइट पर जो photo upload रहते हैं वो भी खुलते हैं जिसके वजह से वेबसाइट को खुलने में ज़यादा वक़्त लगता है अगर किसी तरह उन photos को खुलने से रोक दिया जाये तो वेबसाइट दुगने स्पीड से खुलेगी.

जिनके पास ब्रोडबैंड इन्टरनेट कनेक्शन हैं उनको कोई परेशानी नहीं होती है किसी भी वेबसाइट को खोलने में, लेकिन जिनके internet कनेक्शन स्लो हैं उनको बहुत परेशानी होती हैं उन वेबसाइट को ओपन करने में जिनमे बहुत सारे photo या ads रहते हैं.

किसी भी वेबसाइट के फोटो को upload होने से रोकने के लिए एक extensiondownload करना होता है जो ads को वेबसाइट पर दिखने से रोकता है लेकिन Google Chrome में किसी वेबसाइट के फोटो को अपलोड होने से रोकना हो तो किसी software या extension की ज़रूरत नहीं है क्योकि Google Chrome में ये सुविधा पहले से ही उपलब्ध है सिर्फ आप का काम उसको स्टार्ट या क्लोज करना है.


तो आईये देखते हैं की Google chrome tricks में फोटो को अपलोड होने से किस तरह रोक जा सकता है वो भी बिना किसी सॉफ्टवेयर या एक्टेंशन के

Google Chrome को run कराएँ और फिर सेटिंग पेज को ओपन करें.

extension

सेटिंग को क्लिक करने के बाद एक new tab खुलेगा उसमे सब से निचे लिखे Show Advanced Setting को क्लिक करें.





extension tricks

Show Advanced Setting को क्लिक करने के बाद Privacy को क्लिक करे और फिर उसके निचे लिखे Content Setting को क्लिक करे.


अब एक पॉप अपविंडो खुलेगा उसमे Images के निचे लिखे Do not show images के आगे बने गोले को click कर दीजिये और done .हो गया काम ख़तम इसके बाद जब आप अपने ब्राउसर में किसी website को ओपन करेंगें तो उसमे आप को एक भी इमेज नहीं दिखाई देगा.

इस सेटिंग को वापस हटाने के लिए पूरी प्रक्रिया यही होगी सिर्फ अंत में जहा आप ने Do not show images को क्लिक किया था उसके जगह आप को उसी के उपर लिखे Show all images को सेलेक्ट करना है.

Google Chrome




google chrome,internet,brwoser,A Blog about Blogger Tricks,Computer Tips, Widgets, SEO, Make Money Online, Android Apps, Songs, Free Movies best hindi tech blog, best guide of hindi computing, best how to Article in hindi, best tips and tricks in hindi,google chrome tricks,google chrome tricks for android,google chrome tips n tricks,computer software applications list,free registry cleaner cnet.

कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();