How to reply to individual messages in WhatsApp groups

किसी Active Whatsapp ग्रुप पर messag इतनी तेजी से आते हैं कि आप जब तक किसी खास messag का जवाब देंगे, तब तक बात कहीं और पहुंच जाती है, स्थिति तो उस वक्त और अटपटी हो जाती है जब ग्रुप में दो लोग किसी खास मुद्दे पर आपस में बातचीत शुरू कर दें और आपने किसी और बात के लिए जवाब लिखा था लेकिन उस बात को किसी तीसरी बात से जोड़ दिया गया जो सामने वाले शख्स की नाराजगी का कारण बन गया! इस समस्या के समाधान के लिए Whatsapp ने 'quote reply' की सुविधा को application में जोड़ा है!
quote reply की सुविधा करीब एक महीने पहले whatsaap ने शुरू किया लेकिन कई लोगो को इसके बारे में आज भी जानकारी नहीं है !
quote reply की सुविधा का use करने के लिए आप को पहले अपने whatsaap को update करना होगा !
quote reply फ़ीचर को use करने पर आपके जवाब में वो messag भी जुड़ा हुआ नज़र आएगा जिसके संबंध में आपने लिखा था यह सुविधा android और IOS दोनों user के लिए उपलब्ध कराया गया है!

quote reply

आपको जिस messag का सीधा जवाब देना है, उसे थोड़े देर के लिए दबाएं रखें इसके बाद आपको कई option नज़र आएंगे IOS में आपको star, reply, फॉरवर्ड के साथ कई option नज़र आएंगे और Android में आपको app window के सबसे ऊपर कई icon नज़र आएंगे,इनमें से एक बायीं तरफ घूमा हुआ तीर का निशान होगा यही quote reply बटन है,इसको दबाएं इसके बाद अपने messag को टाइप करें और send बटन को दबा दें !इस तरह से आप किसी भी खास messag का जवाब दे पाएंगे!



Loading...

एक बात और quote reply किए हुए messag को whatsaap पूरी तरह से नहीं दिखाता है अगर आप उस messag को पूरा देखना चाहते हैं तो उसपर click करेंगे तो व्हाट्सऐप आपको अपने आप ही स्क्रॉल करके उस मैसेज तक पहुंचा देगा!


Keyword: whatsapp tricks and cheats,whatsapp tricks picture,whatsapp tricks and hacks,whatsapp typing tricks,whatsapp writing tricks,whatsapp free,whatsapp pc,whatsapp messaging,spy whatsapp,whatsapp mobile,whatsapp for windows phone 8,whatsapp technology,free download whatsapp,whatsapp chat site,whatsapp login,information of whatsapp,smileys for whatsapp,whatsapp from computer,whatsapp web,whatsapp group chat,whatsapp free download in computer,free whatsapp download on pc,whatsapp for samsung,use whatsapp in pc,quote reply.

Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

see also