How to Use the Math Input Panel on computer


अगर कभी हमें computer पर कोई notes तैयार करना होता हैं और उसमे कोई गणितीय या वैज्ञानिक formula लिखना होता है तो हम ये समझ नहीं पाते हैं की formula को कैसे लिखे ! लेकिन एक आसान तरीका है, जिससे आप इन formula को microsoft word में बिना किसी परेशानी के टाइप कर पायेगें और अपने नोट्स को बहुत आसानी से बना सकते हैं !


how to use math input panel in computer

सबसे पहले आप microsoft word ओपन करलें जिसमे आप को नोट्स बनाना है ! run box को open करे (key bord के window बटन के साथ्‍ा R की को press कीजिये) !
Run Box ओपन होने के बाद उसमे mip टाइप कीजिये और फिर Enter दबा दीजिये !


 Enter दबाने के बाद एक दूसरा window खुलेगा जिसको कहते हैं math input panel जिससे आप बडी आसानी से कोई भी formula बना सकते हैं आैर वह भी बिना type किये क्यों की इसमें type करने की ज़रूरत नहीं पड़ती है बल्कि आप को जो भी लिखना है वो आप mouse को कलम की तरह इस्तेमाल कर के लिख सकते हैं !

इस math input panel में आप अपना formula लिख दीजिये और फिर निचे Insart बटन को क्लिक कर दीजिये आप का formula microsoft word में pest हो जायेगा !




Keyword: math formula app,math solver,math problem solver,math answers,math help,math word problem solver,solve math problems,free courses,data scientist,maths formulas,mathematics apps,math solver app,math apps for kids,math formula in hindi,how to solve math problems,math solve,math help app,math answer app,all formulas of maths,answer my math problems,math solver online,maths online answers,best algebra calculator.

Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

see also