How to disable usb port on computer.अब आपके कंप्यूटर से पेनड्राइव के द्वारा डाटा चोरी नहीं हो सकता !

आप अगर नहीं चाहते की आपकी मर्जी के बिना आपके कंप्यूटर से किसी तरह की फाइल,फोटो या डाटा usb पेन ड्राइव या मेमोरी कार्ड के द्वारा कोई ले जा सके तो आप ये बहुत आसानी से कर सकते है USB Disabler नाम के सॉफ्टवेर की मदद से !


How to disable usb port on computer


ये एक छोटा portable software है जिसको इंस्टाल करने की भी जरुरत नहीं है आप इस software को download करने के बाद unzip करें और ये इस्तेमाल के लिए तैयार है !

क्या आप जानते हैं Google Scholar के बारे में

ये छोटा सा software इस्तेमाल में बहुत ही आसान है इसके द्वारा बहुत आसानी से आप अपने computer के usb ड्राइव के उपयोग को नियंत्रित कर सकते हैं !

DIGITAL LOCKER में ऑनलाइन मिलेंगे आपके दस्तावेज !

Download करने के बाद इस software को open करें !open करने के बाद आप को इसमें तिन विकल्प मिलेंगें DISABLE ,READ ONLY ,और NORMAL . अब इन तीनो विकल्प में से आप अपने ज़रूरत के अनुसार किसी एक को चुन सकते हैं !



अगर आप DISABLE को सलेक्ट करते हैं तो आपके computer के usb ड्राइव का उपयोग नहीं किया जा सकेगा !

अगर आप Read-Only को सलेक्ट करते है तो आप के computer के usb ड्राइव से सिर्फ डाटा रीड किया जा सकता है और आपके कंप्यूटर से कोई डाटा usb ड्राइव परwrite नहीं किया जा सकता !

किसी भी फाइल को online कन्वर्ट करें !

और अगर आप तीसरे विकल्प Normal को सलेक्ट करते हैं तो आपके कंप्यूटर पर usb ड्राइव सामान्य तरीके से काम करेगा !


USB Disabler को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें !

आप यहाँ क्लिक कर के भी डाउनलोड कर सकते हैं !


how to disable usb port in my computer tips and tricks for beginners, all computer tips and tricks in hindi, computer tips and tricks for windows 7 in hindi, computer geek tips and tricks, latest computer tips and tricks in hindi, computer maintenance tips and tricks,my computer tips and tricks, ,computer,how to disable usb port on computer,how to disable usb on your computer,how to disable usb port in computer,


Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

see also