Website Ko Kaise Save Kare - Hindime

Website Ko Kaise Save Kare

Share:
नमस्कार दोस्तों मेरे ब्लॉग HINDI ME पर आप का स्वागत है.आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगें "Website Ko Kaise Save Kare Or Website Ko PC Me Kaise Save Kare".अगर आप किसी वेबसाइट को अपने कंप्यूटर में सेव करना चाहते हैं तो आज का ये पोस्ट Website Ko Kaise Save Kare आप के लिए बहुत Important होने वाला है इसलिए इसको पूरा ज़रूर पढियेगा.

कई बार इन्टरनेट सर्फिंग के दौरान हमें कुछ ऐसे ब्लॉग या वेबसाइट को विजिट करते हैं जिन पर दी गई जानकारी हमारे बहुत काम की होती है और हम चाहते हैं की उस ब्लॉग या वेब पेज को अपने कंप्यूटर में सेव कर लें.अगर आप के सामने भी ऐसी समस्या आती है तो आज मै आप को एक एक ऐसा कंप्यूटर ट्रिक बताऊंगा जिसके मदद से आप किसी भी ब्लॉग या वेब पेज को अपने कंप्यूटर में पीडीऍफ़ फाइल के रूप में सेव कर सकते हैं.

WEBSITE KO COMPUTER ME DOWNLOAD KARNE KA TARIKA

अगर आप अपने ब्राउसर में खुले हुवे किसी वेबसाइट को PDF Files के रूप में सेव करना चाहते हैं तो आप Save as PDF नाम के एक छोटे से Browser Extensions के द्वारा बहुत आसानी से कर सकते हैं.Save As PDF Google Chrome और Firefox दोनों ब्राउसर के लिए एक छोटा एक्सटेंशन है इसके द्वारा किसी भी Online Web Page को Pdf Files के रूप में सेव किया जा सकता है.

Save as PDF को इनस्टॉल करने के बाद आप के Google Chrome Browser में उपर दाहिने ओर एक छोटा सा Icon बना हुवा दिखाई देगा उस आईकन को क्लिक करने से आप के ब्राउसर में जो भी वेब पेज या वेबसाइट खुला होगा वो कुछ सेकेण्ड में आप के कंप्यूटर में Pdf Files के रूप में सेव हो जायेगा.डाउनलोड लिंक निचे दिया गया है.

browser extentions

Google Chrome browser extentions के लिए यहाँ click करें




Firefox browser extentions के लिए यहाँ click करें

तो दोस्तों आप को HINDI ME BLOG का ये पोस्ट "Website Ko Kaise Save Kare Or Website Ko PC Me Kaise Save Kare" कैसा लगा कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.नई नई तकनिकी जानकारी अपने मोबाइल और कंप्यूटर पर पढने के लिए हिंदी में ब्लॉग को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.

pdf reader,pdf editor,pdf viewer,pdf format,edit pdf files,pdf file converter,html to pdf,free converter pdf to word,transfer pdf to word,create pdf documents,free converter from pdf to word,change pdf to word document,change pdf file,pdf file document,pdf saver,firefox,
browser extension,best chrome extensions,funniest chrome extensions,add free browser,internet browser,web browser,free browser,extension browser,browser browser browser,tabbed browsing,browser extentions.

कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();