अब मोबाइल में बैलेंस की ज़रूरत नहीं पड़ेगी ! - Hindime

अब मोबाइल में बैलेंस की ज़रूरत नहीं पड़ेगी !

Share:
ये बात तो आज हम लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं की mobile बड़ी ही क्रांतिकारी और काम की चीज है! 
मोबाइल यूजर के लिए रोज़ नए-नए सॉफ्टवेर आ रहे हैं जिनके इस्तेमाल से mobile यूजर की बहुत सारी परेशानिया कम होती जा रही हैं और आब तो कुछ ऐसे सॉफ्टवेर भी आ गए हैं जिनके इस्तेमाल से मोबाइल यूजर फ्री में विडियो और ऑडियो काल कर सकते हैं ! 
Viber एक एसा ही सॉफ्टवेर है जिसके मदद से आप इन्टरनेट के द्वारा किसी भो मोबाइल या कंप्यूटर पर विडियो या ऑडियो काल कर सकते हैं वो भी फ्री में! मोबाइल से फ्री विडियो और ऑडियो कलिंग की सुविधा और भी कई सॉफ्टवेर देते हैं इनमे सबसे लोकप्रिय स्काइप है लेकिन स्काइप के साथ परेशानी ये है की ये सॉफ्टवेर मोबाइल के बेटरी और स्पेस का इस्तेमाल ज़यादा करता है जब की Viber इसके मुकाबले मोबाइल के बैटरी और स्पेस का इस्तेमाल कम करता है !
इस सॉफ्टवेर को आप अपने कंप्यूटर या मोबाइल में डाउनलोड कीजिये,इंस्टाल कीजिये और फिर इस में एक फ्री अकाउंट बनाईये और ऑन लाइन किसी भी दुसरे Viber यूजर जिसको आप जानते है को फ्री विडियो या ऑडियो काल कर सकते हैं दुनिया के किसी भी कोने में ,लेकिन शर्त यही है की दोनों तरफ के कंप्यूटर या मोबाइल में Viber इंस्टाल होना चाहिए ।इस सॉफ्टवेर की मदद से आप टेक्स्ट मैसेज, फोटोज और वीडियोज भी भेज सकते हैं!
Viber को कंप्यूटर के आलावा Android, Mac, Windows mobile, Black berry, Nokia, Bada और ISO में भी डाउनलोड कर के इस्तेमाल किया जा सकता है ! 



Viber को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें !






कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();