The Easy and Quick Way to Fix Red Eye From A Picture:Red Eye Removal Software - Hindime

The Easy and Quick Way to Fix Red Eye From A Picture:Red Eye Removal Software

Share:
The Easy and Quick Way to Fix Red Eye From A Picture:
आज के इस पोस्ट में मै आप को बताऊंगा Eyes red hone par kya kare या Red-eye effect kaise delete kare.कई बार जब आप अपने मोबाइल से फोटो क्लिक करते हैं खास कर के रात में तो आप ने देखा होगा की फोटो में जितने लोग होते हैं उनकी आँखें लाल रंग की नज़र आती है.आज मै आप को इस समस्या से कैसे निपटा जा सकता है उसकी पूरी जानकारी दूंगा.आज के इस पोस्ट में मै आप को एक ऐसे Red eye removal software के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप फोटो में क्लिक हुई लाल आँखों को ठीक कर सकते हैं.तो चलिए देखते हैं Red eye effect kaise delete kare.



Red Eye Removal Software

एक आम कंप्यूटर यूजर के सामने फोटो में आने वाली सब से बड़ी परेशानी रेड आई होती है यानि जब हम अपने Mobile or camera से कोई फोटो खीचते हैं तो फोटो में आँखों की पुतलियो का रंग लाल रहता है जिसकी वजह से फोटो देखने में बहुत ख़राब लगता है और इस आंख की पुतली के रंग को ठीक करना बहुत टेढ़ी खीर होती है.

लेकिन Photoscape software के द्वारा बहुत आसानी से किसी भी फोटो के Red eye को बहुत आसानी से ठीक किया जा सकता है. तो फिर आयें देखे की इस कारनामे को केसे किया जा सकता है.Photoscape सॉफ्टवेयर को पहले रन कराएँ उसके बाद editor को क्लिक करें ,अपने फोटो को ब्राउस करें.

red eye remover

फोटो को ब्राउस करने के बाद फोटो के निचे कुछ छोटे छोटे विंडो होंगें उनमे पहले टूल को क्लिक करें और फिर टूल के निचे लिखे Red Eye Correction को क्लिक करे उसके बाद अपने फोटो को थोडा ज़ूम कर लें और फिर कर्सर को आंख लाल पुतली के उपरी कोने पर रख के पूरी लाल पुतली को सलेक्ट करें (ये सलेक्शन गोल न हो के चोकोर होगा) बस हो गया आप काम ,पुतली का रंग बदल गया.

इस Red Eye Removal Software के द्वारा आप किसी भी फोटो को बहुत आसानी से resizing, brightness और एडजेस्टमेंट, white balance, backlight correction, frames, balloons, mosaic mode, adding text, drawing pictures, cropping, filters, red eye removal और blooming कर सकते हैं.इस सॉफ्टवेयर को आप निचे दिए लिंक को क्लिक कर के अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं.





तो मुझे उम्मीद है की आप को ये Red Eye Removal Software बहुत काम का साबित होगा.अगर आप के मन में red-eye effect kaise delete kare को लेकर कोई सवाल हो तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.

red eye removal,white eye remover,red eye removal online,red eye removal app for android,red eye removal app,eyes red hone par kya kare,red-eye effect kaise delete kare,red eye removal software.

कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();