बहुत काम का सॉफ्टवेर है ये !

Doro PDF Writer एक बहुत उपयोगी सॉफ्टवेर है उन लोगो के लिए जो कंप्यूटर में हमेशा PDF फाइल बनाते हैं! इस Doro PDF Writer सॉफ्टवेर के द्वारा किसी भी फाइल को या टेक्स्ट को PDF के रूप में बदला जा सकता है!



ये सॉफ्टवेर इस्तेमाल करने में बहुत ही आसन है और सब से बड़ी बात ये है की इस सॉफ्टवेर को आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं ! इस सॉफ्टवेर को इंस्टाल करने के बाद कंप्यूटर में कही भी इसका कोई आईकन आप को नज़र नहीं आएगा इस सॉफ्टवेर को इस्तेमाल करने का तरीका ये है की आप जिस भी फाइल को उदाहरण के लिए आप माईक्रो सॉफ्ट वर्ड में बने किसी फाइल को PDF के रूप में बदलना चाहते हैं तो सब से पहले आप उस माईक्रो सॉफ्ट वर्ड में बने फाइल को ओपन करें और फिर Ctrl+P को दबाएँ अब आप के सामने एक विंडो खुलेगा जिसमे पूछा जायेगा की आप इस पेज का प्रिंट आउट निकाल ना चाहते है और उसके लिए आप कौन सा प्रिंटर इस्तेमाल करना चाहते हैं !यहाँ आप को सलेक्ट प्रिंटर आप्शन में Doro PDF Writer लिखा हुवा मिलेगा उसको क्लिक करें और उसके बाद निचे प्रिंट को क्लिक करदें !


Doro PDF Writer असल में एक वर्चुवल प्रिंटर का काम करता है! प्रिंट को क्लिक करने के बाद एक दूसरा विंडो खुलेगा उसमे आप को अपने PDF फाइल का टाईटल और सब्जेक्ट टाइप करना है और अगर आप अपने PDF फाइल में पासवर्ड लगाना चाहते हैं तो पासवर्ड भी लगा सकते हैं पासवर्ड लगाने के लिए Encryption टैब को क्लिक करें और अपना पासवर्ड टाइप करदें ! इन सब काम को करने के बाद निचे Create बटन को क्लिक करदें !


कुछ ही सेकेण्ड में आप का माईक्रो सॉफ्ट वर्ड में बना फाइल PDF में बदल जायेगा !


इस सॉफ्टवेर की सब से अच्छी बात ये है की इसके द्वारा आप किसी भी कलर फाइल(रंगीन टेक्स्ट ) या फोटो को जब PDF में बदलते हैं तो वो PDF फाइल भी कलर में बनता है !
ये सॉफ्टवेर 8 Mb का है और ये डाउनलोड के लिए फ्री में उपलब्ध है !

इस सॉफ्टवेर को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें !











Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

see also