आप के pc keyboard का caps lock बंद है या चालू है?



जब आप किसी computer या laptop में caps lock को या num lock को चालू या बंद करते हैं तो pc desktop पर एक caps lock indicator और num lock indicator आप को बताता है की आप के pc keyboard का caps lock चालू है या बंद है ! लेकिन कुछ ऐसे भी pc keyboard हैं जिन में ये सुविधा नहीं होती है ! logitech wireless keyboard,mini wireless keyboard या small computer keyboard में caps lock indicator की सुविधा नहीं होती है ! मेरे एक दोस्त ने पिछले हफ्ते एक नया mini wireless keyboard with touchpad ख़रीदा लेकिन उसमे परेशानी ये है की caps lock indicator नहीं है ,इसलिए बिना टाइप किये हुवे ये पता नहीं चल पता है की pc keyboard का caps lock बंद है या चालू है !





caps lock app

बहुत खोजने के बाद मुझे इस caps lock indicator वाली समस्या का समाधान मिल गया Keyboard LED नाम के सॉफ्टवेर के रूप में ! Keyboard LED Software हम को ये बताता है की मेरे logitech wireless keyboard का caps lock ऑन है या ऑफ है,num lock ऑन है या ऑफ है ! ये साइज़ में बहुत छोटा सिर्फ 510 kb का software है और use में बहुत ही आसन है ! Keyboard LED Software को इंस्टाल करने के बाद इसके मेन विंडो में लिखे automatically run startup के आगे बने बॉक्स(box) को ज़रूर टिक करदें ! Keyboard LED Software Window XP,Vista और Window7 के लिए है !



Keyboard LED को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

Keyword:caps lock indicator,caps lock app,keyboard leds,caps,keyboard caps,capsule cap,keyboard lock key,keyboard without caps lock,chrome caps,keyboard caps,button caps,lock keyboard,notebook with lock and key,caps lock button,keyboard lock key,daily cap,wireless keyboard,usb keyboard,pc keyboard,best wireless keyboard,best wireless keyboard and mouse,mini keyboard,best keyboard,keyboard wireless,small computer keyboard,best pc keyboard,keyboard cost,logitech wireless keyboard,mini wireless keyboard with touchpad.


Share on Google Plus

About Faiyaz Ahmad

siwanrinku.blogspot.in के सभी content मेरे द्वारा उन लोगो के लिए लिखे गए हैं जिन्हें English समझने में परेशानी होती है, blogger के इस blog पर लिखे गए सारे contents लिखते समय content सम्बंधित websites, books, E-tutorial, library आदि की सहायता ली गई है , इस ब्लॉग को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिन्दी माध्यम के छात्रों की हर संभव मदद करना है
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

see also