अजब-गजब की जानकारी - Hindime

अजब-गजब की जानकारी

Share:
rochak jankari



नमस्कार दोस्तों,मेरे ब्लॉग पर आप का स्वागत है.दोस्तों आज मै आप कुछ रोचक और अजब गजब बाते बताऊंगा जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगें.दुनिया में ऐसे बहुत सारे अजूबे हैं जिनके बारे में बहुत कम लोगो को पता रहता है.


मोबाइल रखने के लिए आप ने बहुत सारे मोबाइल केस देखें होंगे और ख़रीदे भी होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं की दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल केस की कीमत कितनी है और इसको किस मोबाइल के लिए बनाया गया है? दुनिया का जानामाना ब्रांड आई-फोन के लिए अब तक का सबसे महंगा केस बनाया गया है इस आई-फोन केस की कीमत 1,16,000 डॉलर है लगभग 62,43,120 रुपया.

इंसानी दिमाग में हर एक सेकेण्ड में कम से कम 1,00,000 केमिकल लोचा होता रहता है यानि केमिकल रिएक्शन.

कुछ मेंढक उलटी करते वक़्त अपना पूरा पेट बाहर उगल देते हैं और फिर उसे अपने दायें हाथ से साफ़ करके वापस निगल लेते हैं.

मोनाको दुनिया का सबसे घनी आबादी वाला देश है ये देश कुल 485 एकड़ में फेला है और इस देश की कुल आबादी 32,410 है.

बलुगा कावियार दुनिया का सबसे महंगा खाने का आईटम है इसका दाम 2,75,000 रुपया प्रति किलो ग्राम है . "बलुगा कावियार" बलुगा नाम के मछली के अंडे को कहते हैं और इस मछली की सबसे खास बात ये है की ये लगभग 118 साल तक जिंदा रहती है.

ब्रह्माण्ड का सबसे ऊँचा पहाड़ मंगल गृह पर है जिसकी ऊँचाई लगभग 22 किलो मीटर है और ये पहाड़ लगभग 624 किलो मीटर के इलाके में फेला है ,ये पहाड़ हिमालये से लगभग तिन गुना ज़यादा ऊँचा है.

कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();