हिंदी,इंग्लिश,बंगाली,गुजराती,तमिल,तेलगु और मराठी भाषा की ऑनलाइन डिक्शनरी - Hindime

हिंदी,इंग्लिश,बंगाली,गुजराती,तमिल,तेलगु और मराठी भाषा की ऑनलाइन डिक्शनरी

Share:
HINDIME BLOG पर आप का स्वागत है.आज मै आप को एक हिंदी,इंग्लिश,बंगाली,गुजराती,तमिल,तेलगु और मराठी भाषा की ऑनलाइन डिक्शनरी के बारे में बताऊंगा.आप ऑफिस में काम करते है इन्टरनेट का इस्तेमाल करते हैं या फिर पढाई करते हैं तो उसमे कई बार इंग्लिश के ऐसे वर्ड आ जाते हैं जिनका मीनिंग आप को नहीं मालूम होता है और फिर मीनिंग के लिए हिंदी इंग्लिश डिक्शनरी में मीनिंग खोजना पड़ता है और कई लोग ऑनलाइन डिक्शनरी का इस्तेमाल करते हैं.

वैसे तो इन्टरनेट की दुनिया में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह के बहुत सारे डिक्शनरीउपलब्ध हैं.आज मै उन्ही में से एक सबसे अच्छा और उपयोग में आसान ऑनलाइन डिक्शनरी की जानकारी आप को दूंगा.एक वेबसाइट पर मै आज आप को ले के चल रहा हूँ जहा आप किसी भी इंग्लिश वर्ड का हिंदी में मिनीग खोज सकते हैं या फिर हिंदी शब्द का इंग्लिश में मतलब समझ सकते हैं.वेबसाइट का लिंक निचे दिया गया है.
ऑनलाइन डिक्शनरी
वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें

हिंदी के आलावा अगर आप को किसी और भारतीय भाषा की डिक्शनरी चाहिए तो उसके लिए आप यहाँ क्लिक करे.यहाँ आप को बंगाली,गुजराती,तमिल,तेलगु और मराठी भाषा की ऑनलाइन डिक्शनरी उपलब्ध मिलेगी.तो आप को ये ऑनलाइन डिक्शनरी की जानकारी कैसी लगी कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.




कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();